सब वर्ग
उत्पाद परिचय

टंगस्टन कार्बाइड बार का व्यापक रूप से किन क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है?

समय: 2023-08-15 हिट्स: 46

टंगस्टन कार्बाइड बार्स का उपयोग इसकी अत्यधिक उच्च कठोरता, पहनने के प्रतिरोध और संक्षारण प्रतिरोध के कारण कई क्षेत्रों में व्यापक रूप से किया जाता है। टंगस्टन कार्बाइड बार्स के लिए निम्नलिखित सामान्य अनुप्रयोग क्षेत्र हैं:

काटने के उपकरण निर्माण: टंगस्टन कार्बाइड बार्स का व्यापक रूप से चाकू, ड्रिल बिट्स, मिलिंग कटर और प्लानर जैसे काटने के उपकरण बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। इसकी कठोरता इन उपकरणों को उच्च गति, तापमान और दबाव पर तेज रहने और उपकरण के जीवनकाल को बढ़ाने की अनुमति देती है।

अपघर्षक और अपघर्षक: अपघर्षक और अपघर्षक विनिर्माण के क्षेत्र में, टंगस्टन कार्बाइड बार्स का उपयोग पीसने वाले पहियों, पीसने वाले पत्थरों और अन्य पीसने वाले उपकरणों को बनाने के लिए किया जाता है। इसका पहनने का प्रतिरोध इसे पीसने वाली सामग्री के लिए आदर्श बनाता है।

तेल और गैस उद्योग: टंगस्टन कार्बाइड बार्स का उपयोग आमतौर पर तेल कुएं ड्रिल बिट्स, ड्रिल बिट इंसर्ट और तेल और गैस अन्वेषण और उत्पादन में उपयोग किए जाने वाले अन्य उपकरणों के निर्माण में किया जाता है। इन उच्च तापमान, दबाव और संक्षारक वातावरण में, इसका पहनने का प्रतिरोध और कठोरता बहुत महत्वपूर्ण है।

खनन और निर्माण: खनन उद्योग में, टंगस्टन कार्बाइड बार्स का उपयोग रॉक ड्रिल बिट्स के निर्माण के लिए किया जाता है जो हार्ड रॉक में कुशल ड्रिलिंग सक्षम करते हैं। निर्माण परियोजनाओं में, इसका उपयोग आमतौर पर कंक्रीट और पत्थर काटने के लिए पहनने-प्रतिरोधी उपकरण बनाने के लिए भी किया जाता है।

ऑटोमोटिव उद्योग: टंगस्टन कार्बाइड बार्स का उपयोग पिस्टन, वाल्व सीट और क्रैंकशाफ्ट जैसे ऑटोमोटिव इंजन भागों के निर्माण में किया जाता है। यह उच्च तापमान में उत्कृष्ट पहनने के प्रतिरोध और स्थिरता प्रदान करता है।

एयरोस्पेस उद्योग: एयरोस्पेस और एयरोस्पेस परियोजनाओं में, टंगस्टन कार्बाइड बार्स का उपयोग आमतौर पर इंजन और एयरोस्पेस घटकों के निर्माण में किया जाता है, क्योंकि यह अत्यधिक कामकाजी परिस्थितियों का सामना कर सकता है।

चिकित्सा उपकरण: चिकित्सा उपकरण निर्माण में, टंगस्टन कार्बाइड बार्स का उपयोग सर्जिकल ब्लेड और अन्य चिकित्सा उपकरणों को बनाने के लिए किया जाता है जिनके लिए उच्च परिशुद्धता और स्थायित्व की आवश्यकता होती है।